Blogs

मुरादाबाद में सर्वश्रेष्ठ आँखों का अस्पताल और आँखों के डॉक्टर (Best Eye Hospital and Eye Specialist in Moradabad)

Medpho Team October 12, 2023

जब भी बात हमारे सेहत की आती है या फिर हम किसी समस्या से पीड़ित हो जाते हैं, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले यही ख़्याल आता है कि हमारा इलाज किफायती और बेहतरीन अस्पताल में हो। खासतौर पर तब, जब बात हमारी आँखों की हो। कोई भी व्यक्ति अपनी आँखों को लेकर किसी भी तरह का जोखिम उठाना पसंद नहीं करता। क्योंकि, आँख हमारे शरीर का सबसे महत्त्वपूर्ण और संवेदनशील अंग है।

इसलिए हर कोई इलाज के लिए आखों के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों (Best Eye Hospital) में जाना पसंद करता है। वहीं, व्यक्ति को इस बात पर पूरा विश्वास होता है कि यदि आँख के सर्वश्रेष्ठ अस्पताल (Best Eye Hospital) में जाएंगे, तो वहां पर आँखों के बेस्ट डॉक्टर (सर्वश्रेष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ/Best Eye Specialist) से इलाज़ करवाकर जल्दी ठीक हो जाएंगे।

मुरादाबाद का बेस्ट आई हॉस्पिटल है  विज़न आई केयर (Vision Eye Care is the Best Eye Hospital in Moradabad)

best-hospital-eyecare-in-Moradabad

वहीं, मुरादाबाद में कई ऐसे अस्पताल हैं, जो आँखों से जुड़ी समस्याओं का इलाज करते हैं। इन्हीं में से एक Vision Eyecare अस्पताल भी है। Vision Eyecare मुरादाबाद का सबसे अच्छा आँखों का अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad) है। वहीं, इस अस्पताल का संचालन मुरादाबाद के सर्वश्रेष्ठ नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर (Eye Specialist Doctor in Moradabad) चंद्र शेखर द्वारा किया जाता है।

मुरादाबाद स्थित आँखों के सबसे अच्छे अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad), विज़न आई केयर\ में आँख से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज़ एडवांस तकनीक से किया जाता है। वहीं, यह अस्पताल सभी लोगों के आँखों की बेहतर इलाज़ हो सके, उसके लिए प्रतिबद्ध है।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का FREE इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें।

मुरादाबाद में आँखों का सबसे अच्छा डॉक्टर (Best Eye Specialist in Moradabad)

विज़न आई केयर (Vision Eyecare) के अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रमोटर डॉ. चंद्र शेखर नेत्र विज्ञान के क्षेत्र में से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ मुरादाबाद के सबसे अच्छे आँखों के डॉक्टर (Dr Chandra Sekhar is the Best Eye Specialist in Moradabad) हैं।

वहीं, डॉ. चंद्र शेखर, यूरोपीय सोसायटी ऑफ` कैटरेक्ट एंड रिफ्रेक्टिव सर्जरी (ESCRS) और इंट्रा ओकुलर इम्प्लांट एंड रिफ्रैक्टिव सोसाइटी ऑफ इंडिया (IIRSI),ऑल इंडिया ऑप्थल्मिक सोसाइटी (AIOS) और ग्लूकोमा सोसाइटी ऑफ़ इंडिया (GSI) के प्रमुख सदस्य भी रहे हैं। इसके साथ ही अलग-अलग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में डॉ. गिरजेश केन की प्रस्तुतियों (Presentations) के साथ उनके योगदान को विश्व स्तर पर व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है।>

मुरादाबाद में सबसे अच्छा आँखों का अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad)

विज़न आई केयर (Vision Eyecare) मुरादाबाद में आँखों का सबसे अच्छा अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad) है। इस अस्पताल में आंखों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं। अभीतक इस अस्पताल में कई हजार लोगों को अपने आंखों की खोई हुई रोशनी वापस मिल चुकी है।

वहीं इस अस्पताल में मोतियाबिंद, न्यूरो नेत्र विज्ञान, रेटिना सर्जरी, कॉर्निया, मोतियाबिंद, यूवाइटिस, मोतियाबिंद सर्जरी, धब्बेदार, बुध्न फोटोग्राफ़ी, आलसी नेत्र उपचार, भेंगापन सर्जरी, कॉर्नियल उपचार (Corneal Treatment), बुनियादी नेत्र चेक-अप और सोनोमेड 'ए' स्कैन  की सुविधा उपलब्ध है

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का FREE इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें।

आयुष्मान भारत योजना के तहत आंखों की सर्जरी के लिए विज़न आई केयर क्यों चुनें? (Why choose Vision Eyecare for eye surgery Under the Ayushman Bharat scheme?)

विज़न आई केयर में, आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) में कवर होने वाले सभी मरीजों के आँखों का FREE में इलाज़ किया जाता है। ऐसे में मुरादाबाद का रहने वाला कोई भी व्यक्ति,  जो मुरादाबाद में आँखों के बेस्ट डॉक्टर (Best Eye Specialist in Moradabad) की तलाश में है और उसके पास आयुष्मान कार्ड  है, तो वह आयुष्मान योजना के तहत Medpho की मदद से अपना विज़न आई केयर अस्पताल में FREE में इलाज़ करा सकता है। विज़न आई केयर में लेजर द्वारा मोतियाबिंद की सर्जरी की जाती है।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का FREE इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें।

मोतियाबिंद क्या है? (What is Cataract?)

मोतियाबिंद (Motiyabind) आंखों का एक सामान्य रोग है। वहीं, यह 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में अधिक होता है, लेकिन जीवनशैली में हो रहे बदलाव और खानपान की वजह से आजकल युवा भी मोतियाबिंद के शिकार हो रहे हैं।

मोतियाबिंद दुनिया भर में लोगों के अंधे होने के मुख्य कारणों में से एक है। वहीं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में से 40% लोगों मोतियाबिंद के शिकार हो जाते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि मोतियाबिंद से छुटकारा सिर्फ सर्जरी द्वारा पाया जा सकता है, जोकि सुरक्षित एवं आसान प्रक्रिया भी है।

Loading...