Loading...

ब्लॉग

घर   ब्लॉग

Vivek Rai-September 22, 2022

मुरादाबाद में आँखों का बेस्ट अस्पताल और आँखों का बेस्ट डॉक्टर

best-eyecare-hospital

जब भी बात हमारे सेहत की आती है या फिर हम किसी समस्या से पीड़ित हो जाते हैं, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले यही ख़्याल आता है कि हमारा इलाज किफायती और बेहतरीन अस्पताल में हो। खासतौर पर तब, जब बात हमारी आँखों की हो। कोई भी व्यक्ति अपनी आँखों को लेकर किसी भी तरह का जोखिम उठाना पसंद नहीं करता। क्योंकि, आँख हमारे शरीर का सबसे महत्त्वपूर्ण और संवेदनशील अंग है।

इसलिए हर कोई इलाज के लिए आखों के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों (Best Eye Hospital) में जाना पसंद करता है। वहीं, व्यक्ति को इस बात पर पूरा विश्वास होता है कि यदि आँख के सर्वश्रेष्ठ अस्पताल (Best Eye Hospital) में जाएंगे, तो वहां पर आँखों के बेस्ट डॉक्टर (सर्वश्रेष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ/Best Eye Specialist) से इलाज़ करवाकर जल्दी ठीक हो जाएंगे।

मुरादाबाद का बेस्ट आई हॉस्पिटल है ओरेकल आई केयर (Oracle Eye Care is the Best Eye Hospital in Moradabad)

वहीं, मुरादाबाद में कई ऐसे अस्पताल हैं, जो आँखों से जुड़ी समस्याओं का इलाज करते हैं। इन्हीं में से एक Oracle Eyecare अस्पताल भी है। Oracle Eyecare मुरादाबाद का सबसे अच्छा आँखों का अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad) है। वहीं, इस अस्पताल का संचालन मुरादाबाद के सर्वश्रेष्ठ नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर (Eye Specialist Doctor in Moradabad) गिरजेश कैन द्वारा किया जाता है।

मुरादाबाद स्थित आँखों के सबसे अच्छे अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad), ओरेकल आई केयर में आँख से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज़ एडवांस तकनीक से किया जाता है। वहीं, यह अस्पताल सभी लोगों के आँखों की बेहतर इलाज़ हो सके, उसके लिए प्रतिबद्ध है।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें या नीचे दिए गए फॉर्म को भरें। 

 

मुरादाबाद में आँखों का सबसे अच्छा डॉक्टर (Best Eye Specialist  in Moradabad)

ओरेकल आई केयर (Oracle Eyecare) के अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रमोटर डॉ. गिरजेश केन नेत्र विज्ञान के क्षेत्र में 14 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ मुरादाबाद के सबसे अच्छे आँखों के डॉक्टर (Dr. Girjesh Kain is the Best Eye Specialist in Moradabad) हैं।

वहीं, डॉ. गिरजेश केन, यूरोपीय सोसायटी ऑफ कैटरेक्ट एंड रिफ्रेक्टिव सर्जरी (ESCRS) और इंट्रा ओकुलर इम्प्लांट एंड रिफ्रैक्टिव सोसाइटी ऑफ इंडिया (IIRSI),ऑल इंडिया ऑप्थल्मिक सोसाइटी (AIOS) और ग्लूकोमा सोसाइटी ऑफ़ इंडिया (GSI) के प्रमुख सदस्य भी रहे हैं। इसके साथ ही अलग-अलग राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में डॉ. गिरजेश केन की प्रस्तुतियों (Presentations) के साथ उनके योगदान को विश्व स्तर पर व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है।

best-hospital-eyecare-in-Moradabad

मुरादाबाद में सबसे अच्छा आँखों का अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad)

ओरेकल आई केयर (Oracle Eyecare) मुरादाबाद में आँखों का सबसे अच्छा अस्पताल (Best Eye Hospital in Moradabad) है। इस अस्पताल में आंखों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं। अभीतक इस अस्पताल में कई हजार लोगों को अपने आंखों की खोई हुई रोशनी वापस मिल चुकी है।

वहीं इस अस्पताल में मोतियाबिंद, न्यूरो नेत्र विज्ञान, रेटिना सर्जरी, कॉर्निया, मोतियाबिंद, यूवाइटिस, मोतियाबिंद सर्जरी, धब्बेदार, बुध्न फोटोग्राफ़ी, आलसी नेत्र उपचार, भेंगापन सर्जरी, कॉर्नियल उपचार (Corneal Treatment), बुनियादी नेत्र चेक-अप और सोनोमेड 'ए' स्कैन  की सुविधा उपलब्ध है।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें या नीचे दिए गए फॉर्म को भरें। 

 

आयुष्मान भारत योजना के तहत आंखों की सर्जरी के लिए ओरेकल आई केयर क्यों चुनें? (Why choose Oracle Eyecare for eye surgery Under the Ayushman Bharat scheme?)

ओरेकल आई केयर में, आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) में कवर होने वाले सभी मरीजों के आँखों का FREE में इलाज़ किया जाता है। ऐसे में मुरादाबाद का रहने वाला कोई भी व्यक्ति,  जो मुरादाबाद में आँखों के बेस्ट डॉक्टर (Best Eye Specialist in Moradabad) की तलाश में है और उसके पास आयुष्मान कार्ड  है, तो वह आयुष्मान योजना के तहत Medpho की मदद से अपना ओरेकल आई केयर अस्पताल में FREE में इलाज़ करा सकता है। ओरेकल आई केयर में लेजर द्वारा मोतियाबिंद की सर्जरी की जाती है।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें या नीचे दिए गए फॉर्म को भरें। 

 

मोतियाबिंद क्या है? (What is Cataract?)

मोतियाबिंद (Motiyabind) आंखों का एक सामान्य रोग है। वहीं, यह 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में अधिक होता है, लेकिन जीवनशैली में हो रहे बदलाव और खानपान की वजह से आजकल युवा भी मोतियाबिंद के शिकार हो रहे हैं।

मोतियाबिंद दुनिया भर में लोगों के अंधे होने के मुख्य कारणों में से एक है। वहीं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में से 40% लोगों मोतियाबिंद के शिकार हो जाते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि मोतियाबिंद से छुटकारा सिर्फ सर्जरी द्वारा पाया जा सकता है, जोकि सुरक्षित एवं आसान प्रक्रिया भी है।

इसे भी पढ़ें: मोतियाबिंद के कारण, लक्षण और इलाज

Frequently Asked Question ( FAQs)

1. मुरादाबाद में सबसे अच्छा आँखों का अस्पताल (Top Eye specialist in Moradabad)

ओरेकल आई केयर अस्पताल मुरादाबाद के सर्वश्रेष्ठ नेत्र अस्पतालों में से एक है। इसमें नवीनतम तकनीक, बेहतरीन सुविधाएं, अनुभवी डॉक्टर हैं। ओरेकल आई केयर के अनुभवी डॉक्टर और कर्मचारी मरीज उचित सेवा प्रदान करते हैं।

2. मुरादाबाद में सबसे अच्छा आँखों का डॉक्टर (Top Eye Hospital in Moradabad)

ओरेकल आई केयर (Oracle Eyecare) के अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रमोटर डॉ. गिरजेश, 14 वर्षों से अधिक अनुभव के साथ मुरादाबाद में सबसे अच्छा आँखों के डॉक्टर (Top Eye specialist in Moradabad) हैं।

आयुष्मान योजना के तहत आँखों का मुफ्त इलाज करवाने के लिए मेडफो हेल्पलाइन नंबर 88569-88569 पर कॉल करें या नीचे दिए गए फॉर्म को भरें।